देश में बढ़ती महंगाई को लेकर 5 अगस्त को कांग्रेस करेगी राजभवन का घेराव

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रशासन और संगठन मथुरादास जोशी ने बताया कि 5 अगस्त को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा के नेतृत्व में राजभवन घेराव का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

मथुरादास जोशी ने साफ तौर पर कहा कि आप सभी भली-भांति जानते हैं कि आज रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। पेट्रोल, एलपीजी से लेकर दालें, कुकिंग ऑयल जैसी देश में महंगाई जरूरी चीजों की बढ़ी कीमतों ने आम लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। प्री पैकेज्ड अनाज, आटा, शहद, दही जैसी आवश्यक वस्तुओं पर अतार्किक ढंग से GST लगाने के कारण महंगाई और बढ़ी है। साथ ही देश में बेरोजगारी भी अप्रत्याशित रूप से आसमान छू रही है। गांवों में, शहरों में, संगठित क्षेत्र में, असंगठित क्षेत्र में हर जगह बेरोजगारी ने विकराल रूप धारण कर रखा है।

देश ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों, औपचारिक और अनौपचारिक क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर बेरोजगारी का एक चरण भी देख रहा है। इसके अलावा, विवादास्पद, खराब कल्पना और जल्दबाजी में तैयार की गई अग्निपथ योजना, जिसमें कई जोखिम हैं, ने न केवल सशस्त्र बलों की लंबे समय से चली आ रही परंपराओं और लोकाचार को नष्ट कर दिया है, बल्कि लाखों बेरोजगार युवाओं की आकांक्षाओं को भी नष्ट कर दिया है। जबसे संसद का मॉनसून सत्र शुरू हुआ है कांग्रेस पार्टी सदन के अंदर और बाहर दोनों जगह केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों एवं रिकॉर्ड तोड़ बेरोजगारी के खिलाफ आवाज बुलंद कर रही है। अब पार्टी ने निर्णय लिया है कि आसमान छूती महंगाई तथा बेरोजगारी के खिलाफ अपने विरोध को आगे बढ़ाते हुए शुक्रवार, 5 अगस्त को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन करेगी। ग्राम स्तर से लेकर जिला स्तर तक के कांग्रेस पार्टी के सभी इलेक्टेड रिप्रेजेंटेटिव्स अपने ब्लॉक या जिला मुख्यालय में प्रदर्शन करेंगे एवं सामूहिक गिरफ्तारी देंगे।

लेखक के बारे में

Uttarakhand Jagran http://uttarakhandjagran.co.in

हम आपके आस-पास की खबरों और विचारों के लिए एक विश्वसनीय मार्गदर्शक के रूप में काम करेंगे। हम सकारात्मक प्रभाव पैदा करने के लिए देश और समाज से जुड़ी खबरें और सूचनाएं परोसेंगे। हमारी टीम डिजिटल मीडिया और सोशल मीडिया के माध्यम से ऑनलाइन प्रकाशन का काम करती है।

संपर्क - गोवर्धन प्रसाद मनोरी
मोबाइल नंबर - +91-9548276184

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours